एक चीनी स्लिंकी मास्टर के साथ साक्षात्कार

यदि आप 2017 के अंत में इंटरनेट पर बोर हो रहे थे, तो आपने एक एशियाई व्यक्ति की यह छोटी क्लिप देखी होगी जिसमें वह कुछ बच्चों को स्लिंकी से मंत्रमुग्ध कर रहा था:

व्यक्तिगत रूप से, मेरे पास लगभग 87 बिलियन लोगों ने मुझे यह वीडियो भेजा था जब तक कि मैं शून्य में चिल्ला रहा था कि कृपया अधिसूचनाएं बंद कर दें।

आज तक, यह वीडियो हर कुछ महीनों में Reddit पर दोबारा पोस्ट किया जाता है।

जब मैंने लगभग एक साल बाद उसकी एक और क्लिप देखी, तो मैंने कुछ खोजबीन की और पता चला कि वह ज़िया तियान (夏天) द्वारा जाता है, जिसका उच्चारण कमोबेश "शाह - टी - एन" जैसा होता है, जिसका अर्थ है ग्रीष्म।

ज़ियाटियन 2010 की शुरुआत में स्लिंकी हेरफेर के जादू की खोज करने वाले पहले लोगों में से एक थे। तब से उन्होंने कई अन्य लोगों को प्रशिक्षित किया है, जिन्होंने बदले में दूसरों को प्रशिक्षित किया है, और अब आप टिकटॉक के चीनी संस्करण, डौयिन (抖音) पर कई अविश्वसनीय रूप से कुशल स्लिंकी मैनिपुलेटर्स पा सकते हैं - यानी, यदि आप इसे डाउनलोड करने का प्रबंधन कर सकते हैं। ऐप्पल ऐप स्टोर में, यह चीन के बाहर सभी के लिए जियो-ब्लॉक है।

कुछ महीने पहले मुझे एक कोरियाई यूट्यूब चैनल से ज़ियाटियन का यह अद्भुत छोटा सा साक्षात्कार मिला, जिसमें शालीनतापूर्वक अंग्रेजी उपशीर्षक शामिल किए गए थे!

नीचे दिए गए वीडियो में, ज़ियाटियन आपको अपनी मूल कहानी बताता है कि वह स्लिंकी हेरफेर में कैसे शामिल हुआ, और यहां तक ​​​​कि आपको एक बहुत ही त्वरित 3 ट्रिक ट्यूटोरियल भी देता है।

मैं उसे अंग्रेजी शब्दों "एनर्जी बीम" और "एस्कलेटर" (जो मैंने अपने 2016 के ट्यूटोरियल में गढ़ा था) का उपयोग करते हुए सुनकर प्रसन्न हुआ, भले ही वह जो कुछ भी कहता है वह लगभग सभी चीनी भाषा में है!

यूट्यूब पर वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें, और अंग्रेजी उपशीर्षक चालू करने के लिए वीडियो के निचले दाएं कोने में सीसी बटन दबाना न भूलें।

यदि आप अविश्वसनीय स्लिंकी मैनिपुलेटर्स के अधिक वीडियो देखना चाहते हैं, तो स्लिंकी मैनिपुलेशन सबरेडिट देखें!

और यदि आप स्लिंकी मैनिपुलेशन सीखने में रुचि रखते हैं, तो शुरुआत करने का सबसे अच्छा तरीका स्लिंकी मैनिपुलेशन वीडियो कोर्स के बुनियादी सिद्धांत हैं।

साक्षात्कार में, ज़ियाटियन ने उल्लेख किया कि उन्नत चालें समझने में उसे 7 साल लग गए।

लेकिन मैं अनुमान लगा रहा हूं कि आप केवल आधारभूत स्तर का कौशल प्राप्त करने के लिए पूरे दिन एक स्लिंकी स्टॉल पर काम करने में 7 साल खर्च नहीं करना चाहेंगे।

इसीलिए मैंने स्लिंकी मैनिपुलेशन वीडियो कोर्स के फंडामेंटल बनाए।

मैंने परीक्षण और त्रुटि के साथ अभ्यास करने में 1000 घंटे से अधिक समय बिताया है, ज़ियाटियन और अन्य स्लिंकी मास्टर्स के वीडियो का अध्ययन करके यह पता लगाया है कि उनकी चाल को कैसे दोहराया जाए, और सबसे कुशल आसवन के लिए सैकड़ों अलग-अलग लोगों को इन अवधारणाओं को अलग-अलग तरीकों से सिखाया है स्लिंकी हेरफेर सिखाने का तरीका.

अब, आप जितनी जल्दी हो सके स्लिंकी हेरफेर की मूल बातें सीख सकते हैं, बिना किसी परीक्षण और त्रुटि के।

मैं आपको सटीक रूप से बताता हूं कि क्या करना है, जितना संभव हो उतना विस्तार से, प्रत्येक चाल के धीमी गति वाले वीडियो के साथ ताकि आप देख सकें कि आपको वास्तव में क्या करना चाहिए।

केवल कुछ घंटों के अभ्यास से, आप प्लास्टिक के रंगीन सर्पिल को मनोरंजन, आत्मविश्वास, रचनात्मक अभिव्यक्ति और व्यायाम के एक अंतहीन स्रोत में बदल सकते हैं जो आने वाले वर्षों तक आपका और आपके आस-पास के किसी भी व्यक्ति का मनोरंजन करेगा।

वास्तव में, मुझे पूरा विश्वास है कि आपको यह कोर्स पसंद आएगा, यह 60 दिन की मनी बैक गारंटी के साथ आता है।

और अभी, जब आप कोर्स खरीदते हैं, तो आप कोई भी मैजिक स्प्रिंग निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं।

यहां इसकी जांच कीजिए ।

पढ़ने के लिए धन्यवाद।

झपकी लेना,

स्लिंकी जोश

टिप्पणी छोड़ें

कृपया ध्यान दें, टिप्पणियों को प्रकाशित होने से पहले मंजूरी ली जानी चाहिए